लिंग को मोटा, लंबा और बड़ा करने का तरीका

November 17, 2018

लिंग को मोटा, लंबा और बड़ा करने का तरीका

आजकल हम इंटरनेट की काफी बेवसाइट पर हम देखते हैं कि लिंग बड़ा, लम्बा और मोटा करने के कई उपचार बातायें जाते हैं। लेकिन क्या आप इन पर विष्वास कर सकते हैं । कर सकते हैं तो कितना आज आपको इसके बारे में बतायेंगे । भारतीय पुरूशों के बीच लिंग के आकार को लेकर काफी भ्रांतियाँ होती हैं कि हमारा लिंग छोटा, पतला तथा दुबला तो नहीं है। लेकिन लिंग का आकार आपके शरीर के आकार पर निर्भर करता है। पुरूशों अपनी इन कमियों को दूर करने के लिए काफी मात्रा में अपना पैसा बर्वाद कर देते हैं और कई तरह की दवायों का उपयोग करके अपने शरीर में परेषानियां पैदा कर लेते हैं। विषेशज्ञों का मानना है कि कई लोग तो अपने लिंग की लम्बाई को लेकर काफी तनाव में आ जाते हैं । लेकिन ऐसे पुरसो को कभी भी बिना डाक्टर की सलाह कोई दवा नहीं लेनी चाहिए। वैसे देखा जाए तो आपके लिंग का आकार आपके शरीर के बनावट के हिसाब से होता है। लेकिन फिर भी आप परेशानी हैं तो आपको किसी भी डाॅक्टर से कान्सलिंग करके अच्छी सलाह मषवराह करके ही किसी दवा का पय्रोग करें।

 

लिंग का आकार कितना होता है ?

किसोरो में लिंग की लम्बाई का औसत आधार नहीं मापा जा सकता क्योंकि यह बढ़ने के प्रक्रिया अलग होती ह ै पुरूशों पर किए एक अध्ययन के अनुसार पुरूशों के लिंग लंबाई निम्नतः पाई गाई है

1. बिना तनाव उत्तेजना के लंबाई: 8.12 सेंटीमीटर (3.2 इंच) सामान्यत स्थिति में
2. बिना तनाव व उततेजना के मोटाई: 9.14 सेंटीमीटर (3.6 इंच)
3. तनाव व उत्तजेना के बाद लंबाई: 13.01 सेंटीमीटर (5.1 इंच)
4. तनाव व उत्तजेना के बाद मोटाई: 11.46 सेंटीमीटर (4.5 इंच)

तनावपूर्ण लिंग के आकार कई प्रकार के होते हैं इसमें कुछ तनाव सीधे होते हैं, कुछ दाईं की तरफ, कुछ बाईं की तरफ और कुछ नीचे की तरफ झुक जाते हैं अगर यह झुकाव ज्यादा होता है तो सेक्स के दौरान बड़ा दर्द होता है । हर व्यक्ति की उम के अनुसार वृद्धि प्रक्रिया अलग अलग होती है। व्यस्क होने के दौरान 11 से 18 वर्श की उम्र में लिंग के आकार में तेजी से वृद्धि होती है । और इसके बढ़ने का सिलसिला 21 साल तक चलता रहता है ।

क्या लिंग का साइज महत्व रखता है?

लिंग के आकार को लेकर पुरसो में अपने साथी को संतुश्ट न कर पाने का डर बैठा रहता है । कुछ लोग अपने कपड़े उताकर अपने लिंग के आकार को देखते रहते हैं। पता नहीं केसा है छोटा है या सही है । इस बात की धारणा से वे तनाव मे रहते हैं। भारतीय पुरूशों की धारणा यह रहती है कि उनका लिंग का आकार बड़ा, मोटा और सख्त है तो वे अपने साथी को संतुश्ट कर सकते हैं लेकिन यह धारणा बिल्कुल गलत है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने साथी को सतुंश्ट कर पाते हैं या नहीं यह लिंग का बड़ा होना नहीं होता है बल्कि संतुश्ट करना होता है । जिन पुरूशों को यह डर लगा रहता है कि उनका लिंग छोटा है यह उनके मन डर सा लगा रहता है तो उनको नपुंसगता का डर लगा रहता है । इसी डर के कारण वे लोग कई ओर रोगों से ग्रस्त हो जाते हैं।

लिंग बढ़ाने के घरेलू और प्राकृतिक उपाय:

लिंग को आकार बढ़ाने के कई तरीके हैं लेकिन कुछ काम करते हैं कुछ नहीं । अगर आप अपने लिंग को लम्बा और मोटा करने की दवाई खोज रहे हैं तो कुछ औशधियां हैं तो आपके लिंग के आकार को बढ़ाने में सहायक होती हैं। इन औशधियों को लगाने से ये आपके लिंग के आस पास रक्त संचार को बढ़ाती है जिससे तनाव व उतेजना के समय लिंग पूरी तरह से उते जित हो जाता है । इसके अलावा आप अपने खान पान में बदलाव लाकर, योगा करने व कुछ एक्सरसाईज करके भी आप अपने लिंग का आकार बढ़ा सकते हैं। कुछ ओशधियां हैं जो आपके लिंग के आकार बढ़ाने में सहायक होती हैं वे इस प्रकार हैं:-

1. गोखरू गोखरू एक स्वदेषी औशधी है । यह गर्म क्षेत्रों में पाई जाती है। हमारे देष में यह औशधी प्राचीन काल से प्रयोग में लाई जा रही है । इसको शरीर में कमजोरी को दूर करने के लिए सर्दियों में प्रयोग किया जाता है । गोखरू औशधी में कई प्रकार के अध्ययन किए गए हैं इसमें टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है । टेस्टोस्टेरोन पुरूश की यौन षक्ति, लिंग के आकार व कठोरता को बढ़ाने वाले हार्मोन होते हैं ।
2. जिनसेंग:- जिनसेंग दक्षिण कोरिया, साइबेयिा व उत्तरी को रिया में पाई जाने वाली औशधी है । इस औशधी में पाई जाने वाले तत्वों से हमारी नसों को ठीक करने काम आता है। कुछ अध्ययन में पाया गया है कि इस औशधी से यौन सम्बन्धी समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है ।
3 माका: लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए माका के पाउडर का प्रयोग किया जाता है । इसको कामोत्जेना वाली दवाई भी कहा जाता है। इस औशधी के अन्दर ऐसे तत्व होते हैं जो हमारी अन्दरूनी षक्ति पैदा करते हैं और पुरूशों के लिंग की उत्तेजना को ठीक करती है ।
4. एल-आर्गिनन: लिंग लंबा करने के लिए इस दवा का प्रयोग काफी समय से किया जा रहा है । यह एमिनो एसिड का काम करती है । जो लिंग में उत्तेजना के दौरान लिंग को लंबा करने वाले रक्त संचालन में बहुत सहायक सिद्ध होता है । इसकी 1 ग्राम खुराको दिन में तीन बार लेना होगा । इसका रोजना प्रयोग करने से प्रजनन प्रक्रिया व षुक्रणुओं बढ़ाने में सहायक होती है ।

लिंग के आकार बढ़ाने के घरेलू उपाय:

लिंग के आकार को बढ़ाने मंे आज हर कोई मनुश्य चाहता है लेकिन इसके आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव लाकर आप अपने लिंग के आकार को बढ़ा सकते हैं । विषेशज्ञों का मानना है कि आप अपने षरीर के अंगों को बढ़ाने के लिए आपको अपनी दिनचर्या में परिवर्तन करना होगा । आप अपनी दिनचर्या निम्न बदलाव करके अपने लिंग की लंबाई बढ़ा सकते हैं वो इस प्रकार है :

1. धूम्रपान न करें:
लिंग का आकार उत्तेजना से पहले या बाद में ये आपके खून पर निर्भर करता है । धूम्रपान व अन्य नषीला पदार्थ का प्रयोग करने हमारे षरीर के नसों के आकार छोटा हो जाता है। इस खून का संचालन कम हो जाता है। जिसके कारण आपके षरीर में खून की कमी आ जाने से लिंग के आकार पर भी प्रभाव पड़ता है । अगर आपको लिंग बढ़ाने की दवाई लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले धूम्रपान को छोड़ना होगा ।

2. नियमित व्यायाम करें
आपके षरीर का संचालन ही आपके षरीर में रक्त प्रवाह को ठीक रखता है । नियमित व्यायाम करने से रक्त प्रवाह सही होता रहता है और षरीर पूरी तरह से सक्रिय हो जाता है। इससे लिंग की नसों में रक्त प्रवाह सही करता है तो लिंग का आकार में अपने आप विकसित हो जाता है । इसलिए हमें रोजाना कम से कम 1 घंटे एक्सरसाइज करनी चाहिए। चाहे पैदल चलें, साईकिलिंग करे, जोगिंग करें, या तैराकी करें।

3. पेल्विक मांसपेषियों के लिए व्यायाम करें :-
अगर आपको अपने लिंग की लंबाई को बढ़ाना है तो आपको पेल्विक क्षेत्र की मांसपेषियों खिचाव वाले व्यायाम करने होंगे । पेल्विक क्षेत्र आपके नाभि के नीचे का हिस्सा होता है जहां आपके लिंग की नसें होती है । लिंग में उत्तेजना के दौरान रक्त के प्रवाह को इस जगह से नियन्त्रित किया जाता है । पेल्विक की मांसपेषियों की मजबूती के लिए किंजल नामक एक्सरसाइज की जाती है ।
4. पेट की चर्बी कम करे :- पेट के बढ़ जाने से आपको लिंग छोटे होने लगता है । पेट की चर्बी को कम करने के लिए आपको कोई ज्यादा परेषानी नहीं उठानी पड़ती। पेट की चर्बी को घटाने के दौरान आप अपने लिंग के बढ़ते क्रम को देख सकते हैं।

लिंग को लंबा करने की विधि:

आपको बता दें कि जनयांग यानि लिंग के पास उगे बालों को छोटा करने से आपके लिंग की लंबाई ज्यादा दिखती और अगर बाल लम्बे हो तो आपके लिंग की लंबाई छोटी दिखती है । अगर आप अपने लिंग के आस पास के बालों को साफ रख्गें तो आपको महसूस होगा कि आपका लिंग मोटा महसूस होगा । इससे आपका लिंग मोटा और आकर्शक दिखता है।

लिंग के आकार बढ़ाने के लिए क्या खाएं:

प्याज: कई षोधकर्ताओं से बातचीत के दौरान यह पाया गया है कि प्याज का सेवन करने से आपके लिंग को लंबा करने के सारे तत्व पाये जाते हैं । दरअसल प्याज का प्रयोग करने से खून का संचालन तेजी से होता है साथ यह ह्रदय में रक्त प्रवाह पर नियंत्रण रखती हैं जिससे लिंग के रक्त प्रवाह बढ़ता है तो लिंग भी बढ़ता है।

सैल्मन मछली -सैल्मन मछली में आमेग पाया जाता है जिससे लिंग बढ़ाने में सहायक होता है।

केला: आपके रक्त और कोषिकाओं के लिए उपयोगी खाघ पदार्थ माना जाता है। इसके साथ ही यह लिंग के आकार को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होता है।

तरबूज: तरबूज का सेवन से लिंग में उत्तेजना आती है । तरबूज में अमीनो एसिड पाया जाता है जो नसों को फेलाव करता है । तरबूज को पुरूशों के स्वास्थ्य के जिउ जरूरी बताया गया है।

लिंग को बढ़ाने वाले विटामिन:

विटामिन ए: विटामिन ए षरीर के लिए बेहद ही जरूरी है । इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं । जो आपके कई तरह के रोगों को दूर करते हैं । इसलिए किसी तरह के रोग आपके लिंग को बढ़ने से रोकते हैं। इसलिए हमें विटामिन ए के आहार हमेषा प्रयोग करने चाहिए जैसे: गाजर, और शकरगढ़ ।
बिटामिन बी 5 के प्रयोग होने से भी लिंग की लंबाई क्षमता में बढ़ोतरी होती है। बिटामिन बी5 ज्यादातर सूरजमूखी, अनाज में मषरूम में पाया जाता है ।
विटामिन सी: यौन क्षमता बढ़ाने व लिंग को लंबा करने के लिए विटामिन सी का होना आवष्यक है । लिंग को लंबा व मोटा करने के लिए विटामिन सी अमरूद, ब्रोकली व षिमला मिर्च में पाया जाता है ।

लिंग मोटा, लम्बा व बड़ा करने के तरीको से सावधान

लिंग को लंबा करने वाले उत्पादों: लिंग का आकार बढ़ाने वाले उत्पादों से हमेषा दूर रहें । लिंग को बड़ा करना अधिकतर पुरूशों की इच्छा होती हैं लेकिन ऐसे लोगों को इन उत्पादों से दूर रहना चाहिए । लिंग का बढ़ना प्राकृतिक होता है। किसी प्रकार की दवा प्रयोग करने षरीर में काफी नुकसान होता है ।

हर्बल वियाग्रा: इस तरह दवा का प्रयोग करने से बचें। क्योंकि इसमें काफी मात्रा में केमिकल्स मिलाया जाता है। जिससे आपके षरीर में काफी नुकसान होता है । इस दवाई से रक्त प्रवाह तेज होता है जो हमारे षरीर में काफी नुकसान करता है । अगर इस दवा का प्रयोग करना है बिना डाॅक्टर के सलाह के ना लें।

लिंग पर वजन रखना: कइ लोगों को देखा होगा कि अपने लिंग की लंबाई बड़ाने के लिए लिंग पर वजन लटका देते जिससे लिंग टेड़ा पड़ जाता है जो बहुत ही नुकसानदायक है। इस प्रयोग से लिंग में कुछ ओर भी बीमारी हो सकती है ।

वैक्यू पंप का इस्तेमाल: लिंग बड़ा करने के लिए वैक्यूपंप का प्रयोग किया जाता है इससे आपके लिंग को पंप से बड़ा किया जाता है । जो आपके लिंग के रक्त प्रवाह को ठीक करता है । इस प्रयोग को थोड़े समय के लिए किया जाये तो अच्छा है लेकिन काफी लम्बे समय तक प्रयोग करने से लिंग पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है।

अगर आप को अभी भी कोई समस्या है तो आप हमे संपर्क केर सकते है । हम आपके स्वस्थ के लिए समर्पित है ।

अमर क्लिनिक,
डॉ आर्य

 

Leave a Reply:

Your email address will not be published. Required fields are marked *